लुधियाना में होजिरी फैक्ट्री में लगी आग, 4 लोगों की मौत

लुधियाना, होजिरी फैक्ट्री में आग लगने की वजह से करीब 4 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल हादसा की वजह सामने नहीं आ पाई है। मौके पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है।

बता दें कि आज सुबह करीब 4 बजे फैक्ट्री में आग लगी। लुधियाना के कल्याण नगर इलाके में घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मी मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू किया गया। पुलिस ने मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में मंगलवार सुबह एक पाइप लाईन फटने से 12 कर्मचारियों की मौत हो गई जबकि 14 अन्य घायल हो गए। दुर्ग जिले के पुलिस महानिरीक्षक जी पी सिंह ने बताया कि जिले के भिलाई शहर में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में हुए हादसे में छह कर्मचारियों की मौत हुई है जबकि 14 अन्य घायल हुए।

बता दें कि इससे पहले जून 2014 में भी भिलाई स्टील प्लांट में एक पंप हाउस की मेंटिनेस के दौरान बड़ा हादसा हुआ था। 2014 में मेंटिनेंस के काम के बीच प्लांट में लगा पंप फट गया था, जिसके बाद पंप के ऊपर से गुजर रही गैस पाइपलाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई थी। लाइन के फटने से प्लांट में कार्बन मोनोऑक्साइड का रिसाव हुआ था। जिसकी चपेट मे आने से स्टील प्लांट, सीआईएसएफ और फायर ब्रिगेड के 6 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 34 लोग घायल हुए थे।

English
English