राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

दिल्ली, राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को आरोप लगाया कि वह एक ‘‘भ्रष्ट व्यक्ति’’ हैं जिन्होंने लड़ाकू विमानों की खरीद में अनिल अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया।

गांधी ने कहा की प्रधानमंत्री मोदी इस भष्टाचार में लिप्त हैं और उनके खिलाफ जांच होनी चाहिए और उन्हें पीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने साथ ही कहा कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की फ्रांस यात्रा सरकार द्वारा इस सौदे पर ‘‘पर्दा’’ डालने की कोशिश का हिस्सा है।


उन्होंने फ्रांसीसी मीडिया की एक रिपोर्ट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार पर हमला बोला जिसमें कहा गया है कि राफेल बनाने वाली दसॉल्ट एविएशन को भारत में अपने ऑफसेट साझेदार के तौर पर अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस को ही चुनना था।

जबकि सरकार यह कह रही है कि दसॉल्ट के रिलायंस डिफेंस का चुनाव करने में उसकी कोई भूमिका नहीं थी। निश्चित ही राफेल डील भाजपा के लिए गले की फांस बनती जा रही है। हो सकता है कि विधानसभा और 2019 के चुनावों में भाजपा को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़े, क्योंकि कांग्रेस अब इसी मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाने वाली है।

English
English