पिछले 20 वर्षों में कच्छ काफी बदला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के राजकोट, आणंद और कच्छ जिलों का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी राजकोट के अल्फ्रेड हाई स्कूल में नवनिर्मित महात्मा गांधी म्यूजियम का उद्धघाटन भी करेंगे।

अपडेट्स-

PM मोदी बोले- पिछले 20 वर्षों में कच्छ काफी बदला

PM मोदी ने कच्छ जिले में मुद्रा LNG टर्मिनल का उद्घाटन किया।

पीएम मोदी ने अमूल को बताया सशक्तिकरण का बेहतरीन उदाहरण।

अमूल के चॉकलेट प्लांट का किया उद्घाटन।

पीएम मोदी गुजरात के आणंद पहुंचे।अमूल के चॉकलेट प्लांट का किया उद्घाटन।
बता दें कि महात्मा गांधी ने 1887 में इस स्कूल से मैट्रिक की परीक्षा दी थी। आजादी के बाद इस स्कूल का नाम बदलकर मोहनदास गांधी हाईस्कूल रख दिया था। अधिकारियों द्वारा इसे म्यूजियम मे तब्दील करने के अद्देश्य से 2017 में बंद कर दिया गया था।


प्रधानमंत्री का किरदार का दौरा आणंद जिले के मोगर में गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के चॉकलेट संयंत्र के उद्घाटन के साथ शुरू हुआ।

पीएम मोदी इसके साथ ही कच्छ जिले के अंजार में गुजरात स्टेट पेट्रोनेट लिमिटेड (जीएसपीएल) द्वारा मुंद्रा पोर्ट और अंजार के बीच बिछाई गई प्राकृतिक गैस पाइपलाइन को भी राष्ट्र को सौंपा। वह कच्छ के वरसाना, भीमासार, अंजार और भुज शहरों को जोड़ने के लिए चार लेन वाले राजमार्ग के लिये भूमिपूजन भी किया।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि ज्ञान और शिक्षा सिर्फ किताबी नहीं हो सकते तथा शिक्षा का मकसद व्यक्ति के हर आयाम का संतुलित विकास करना है जो नवोन्मेष के बिना संभव नहीं है।

English
English