केजरीवाल के मंत्री के ठिकाने पर आयकर का छापा

दिल्ली, आयकर विभाग ने कथित कर चोरी से जुड़े एक मामले में बुधवार की सुबह दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत से जुड़े विभिन्न 16 परिसरों पर छापे मारे। यह छापेमारी दिल्ली सहित गुरुग्राम स्थित गहलोत के अलग-अलग ठिकानों पर चल रही है। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार यह छापेमारी ब्रिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवेलपर्स लिमेटेड और कॉपोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड के दफ्तर में चल रही है।

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के कम से कम 16 परिसरों पर करीब 30 अधिकारियों की टीम छापेमारी कर रही है। उन्होंने बताया कि मंत्री और अन्य लोगों से जुड़े दो विनिर्माण फर्मों के खिलाफ कर चोरी की जांच के सिलसिले में यह कारवाई की जा रही है।


नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक गहलोत दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार में परिवहन, कानून और राजस्व मंत्री हैं। कैलाश गहलोत के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी को आम आदमा पार्टी ने बदले की राजनीति करार दिया है।

आम आदमी पार्टी ने ट्विट कर कहा कि हम जनता को सस्ती बिजली दे रहे, मुफ्त पानी दे रहे, अच्छी शिक्षा-स्वास्थय दे रहे, सरकारी सेवाएं घर-घर तक पहुंचा रहे और वो सीबीआई, ईडी से हमारे मंत्रियों-नेताओं के घर छापे पड़वा रहे! जनता सब देख रही है, 2019 में सारा हिसाब एक साथ करेगी।

वहीं आयकर विभाग की छापेमारी पर सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्विट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि नीरव मोदी, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड? मोदी जी, आपने मुझ पे, सत्येन्द्र पे और मनीष पे भी रेड करवाई थी? उनका क्या हुआ? कुछ मिला? तो अगली रेड करने के पहले दिल्ली वालों से उनकी चुनी सरकार को निरंतर परेशान करने के लिए माफी तो मांग लिजिए?

याद दिला दें कि इससे पहले भी दिल्ली सरकार के कई मंत्री आयकर विभाग समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों की जांच निगौरतलब है कि कैलाश गहलोत का इससे पहले भी विवादों से नाता रहा है। इससे पहले उनपर आचार सहिंता का उल्लंघन का मामला चल रहा था, जिसमें चुनाव आयोग ने उनपर एफआईआर दर्ज की थी। हालांकि, बाद में उन्हें कोर्ट से राहत मिल गई थी।

English
English