सीरीज के पहले मैच में भारत ने हासिल की जीत, वेस्टइंडीज को चार विकेट से दी मात

दिल्ली, भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच फ्लोरीडा में खेला गया । भारत ने पहले मैच में जीत के साथ सीरीज की शुरुआत की । हालांकि छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरे ओवर में ही टीम का पहला विकेट गिर गया।

ऐसा लग रहा था कि भारत वेस्टइंडीज के 95 रनों के लक्ष्य का बड़ी ही आसानी के साथ पीछा कर लेगी लेकिन भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल सका । भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 24 रन बनाए। इसके अलावा विराट कोहली और मनीष पांडे ने 19-19 की पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से कार्टल, नरायन और कीमो पॉल ने दो दो विकेट लिए। भारत ने इस लक्ष्य को 17.2 ओवर में ही हासिल कर लिया

भारत (ओवर 2) रन 4/1

भारत की तरफ से पारी की शुरुआत शिखर धवन और रोहित शर्मा ने की । वेस्टइंडीज के कार्टेल ने भारत को दूसरे ओवर में बड़ा झटका दिया और दूसरे ओवर की छठी गेंद पर धवन को आउट किया।

वेस्ट इंडीज (ओवर 20) रन 95/9
आखिरी ओवर नवदीप सैनी ने डाला। इस ओवर की पहली और दूसरी गेंद डॉट रही और तीसरी गेंद पर वेस्टइंडीज को नौवा झटका लका। तीसरी गेंद पर सेट बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड एलबीडब्ल्यू आउट हुए।

वेस्ट इंडीज (ओवर 12) रन 54/5

कार्लोस ब्रैथवेट- 5 रन, कीरोन पोलार्ड 18 रन
छठे ओवर में रवीन्द्र जडेजा ने गेंदबाजी संभाली और एक रन से ओवर की शुरुआत की। पोलार्ड ने इस ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़ा। इस ओवर ने टीम ने 9 रन बटोरे

वेस्ट इंडीज (ओवर 6) रन 33/5

कीरोन पोलार्ड- 3 रन, रोवमैन पावेल- 4 रन
भारत ने इस ओवर की जिम्मेदारी खलील अहमद को दी। पहले बॉल डाट बॉल रही जबकी दूसरी गेंद पर पोलार्ड ने एक रन बनाया। ओवर की चौथी गेंद पर एक चौका लगाया। पांचवी गेंद पर खलील ने वापसी की और एक भी रन नहीं दिया वहीं इसकी अगली गेंद पर खलील ने पावेल को पंत के हांथ विकेट के पीछे कैच करा कर वेस्टइंडीज को पांचवा झटका दिया



वेस्ट इंडीज (ओवर 5) रन 28/4

रोवमैन पावेल 0रन, कीरोन पोलार्ड- 2
पांचवें ओवर में वेस्टइंडीज को दो बड़े झटके लगे। इस ओवर में नवदीप सैनी ने पहले निकोलस पूरन को कैच आउट किया फिर ओवर की पांचवी गेंद पर सिमरन हेटमायर को बोल्ड किया। कोई भी बल्लेबाज एक लंबी साझेदारी नहीं कर सका।

वेस्ट इंडीज (ओवर 1)

निकोलस पूरन- 1 रन, इविन लुइस- 0 रन
पहले ही ओवर में वेस्ट इंडीज को बड़ा झटका लगा, शून्य के स्कोर में जॉन कैम्पबेल को वॉशिंगटन सुंदर ने ओवर की दूसरी ही गेंद पर कुनाल पांड्या के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा

भरतीय टीम की प्लेइंग इलेवन
भारत विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, क्रूणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और दीपक चाहर।

वेस्टइंडीज टीम की प्लेइंग इलेवन
जॉन कैम्पबेल, इविन लेविस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, केरन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), कीमो पॉल, सुनील नरेन, शेल्डन कोटरेल और ओशेन थॉमस।