शुरू होने जा रहा है प्रो कबड्डी लीग, 12 टीमें ले रही हैं हिस्सा

दिल्ली, प्रो कबड्डी लीग (PCL) का 7वां सीजन आज से शुरू होने जा रहा है। PCL के 7वें सीजन में 12 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं। आपको बता दें कि प्रो कबड्डी लीग के मैच 12 शहरों में खेले जाएंगे। इनमें हैदराबाद, पटना, मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, दिल्ली, बेंगलुरु, कोलकाता, पुणे, जयपुर, पंचकूला और ग्रेटर नोएडा शामिल हैं। PCL 2019 के लिए खिलाड़ियों की निलामी अप्रैल में हुई थी। इस लीग में 441 खिलाड़ियों में से कुल 388 घरेलु खिलाड़ी हैं और 53 विदेशी खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।



आपको बता दें कि प्रो कबड्डी लीग के इस सीजन की नीलामी में फ्रेंचाइजियों ने निलामी में खिलाड़ियों पर कुल 50 करोड़ रूपए खर्च किए हैं। तेलुगु टाइटंस ने छठे सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले सिद्धार्थ देसाई को 1 करोड़ 45 लाख रूपए में खरीदा तो वहीं पुनेरी पलटन ने 1 करोड़ 20 लाख रुपए देकर नितिन तोमर को रिटेन किया है।

प्रो कबड्डी लीग के इस सीजन में के कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं। इस बार पीकेएल जोनल की जगह राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा। जिसमें सभी टीमें एक-दूसरे से 2-2 मकाबले करेंगी। ग्रुप स्टेज में सभी टीमें 22 मैच खेलेंगी। इस सीजन में इंटर-जोनल, इंट्रा-जोनल और वाइल्ड कार्ड मैचों को हटा दिया गया है। पाइंट टेबल में टॉप पर रहने वाली 6 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करेंगी। सातवें सीजन की।