भैंस का अपहरण कर बदमाशों ने मांगी लाखों की फिरौती

दिल्ली, मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के शाजापुर(Shajapur) जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। आपने अभी तक इंसानों के अपहरण और उन्हें मुक्त करने के लिए फिरौती की खबरें सुनी होंगी, लेकिन किसी जानवर के अपहरण की खबर शायद ही सुनी होगी। ऐसे में मध्य प्रदेश से हाल ही में एक मामला सामने आया है, जहां किसी इंसान का नहीं बल्कि एक जानवर का अपहरण हुआ है।

मामला शाजापुर के मुरादपुरा इलाके का है, जहां हाल ही में एक भैंस का अपहरण हो गया और यही नहीं भैंस का अपहरण करने वाले बदमाशों ने भैंस की मालकिन से फिरौती की मांग भी की है।



ऐसे में भैंसों के अपहरण की खबर ने उस वक्त जोर पकड़ लिया, जब भैंस की मालकिन अपनी शिकायत लेकर पुलिस स्टेशन पहुंची और अपहरणकर्ताओं(kidnappers) से अपनी भैंस को मुक्त कराने की गुहार लगाई। पहले तो महिला की बात सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई, लेकिन जब मालकिन ने फिरौती को लेकर आए फोन की कॉल रिकॉर्डिंग सुनाई तो पुलिस भी मामले को लेकर असहाय सी नजर आई।

भैंसों के चोरी होने की सूचना देते हुए महिला ने बताया कि, बीते 28 जून की रात को मेरे फार्म हाउस(farm house) से चार भैंसे चोरी हो गईं। चोरी हुई चार भैंसों में से एक जख्मी हालत में थी, जिसके पैर में काफी चोट लगी थी। उसका इलाज चल रहा था, लेकिन चोर उसे भी साथ ले गए। भैंस चोरी होने के बाद मैंने प्रभु गुर्जर को फोन किया तो उसने कहा कि मैंने आपको पहले ही भैंसो के चोरी होने की खबर दी थी। इसी दौरान मैंने सारी बातों की रिकॉर्डिंग भी कर ली।

इसके बाद भैंसों का अपहरण करने वालों का फोन आया और उन लोगों ने मुझसे फिरौती की मांग की है। जिसके बाद मैंने पुलिस को इसकी सूचना दी और शाजापुर पुलिस स्टेशन(Police Station) में भैंसों के अपहरण की शिकायत दर्ज कराई है। वहीं मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने कॉल रिकॉर्डिंग के आधार पर दो लोगों को पूछताछ के लिए पकड़ा था, जिन्होंने मामले में शामिल होने की बात भी कुबूली है, लेकिन इसके बावजूद अभी तक भैंसें पुलिस के हाथ नहीं आ पाई हैं।