भारतीय वायुसेना ने जारी किया बालाकोट एयर स्ट्राइक का वीडियो

दिल्ली, भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने बालाकोट एयर स्ट्राइक का प्रमोशनल वीडियो जारी किया है। पुलवामा हमले (Pulwama Attack) का बदला लेते हुए भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान (Pakistan) के बालाकोट (Balakot) में स्थित आतंकी संगठन के ठिकानों पर बम बरसाए थे।

भारतीय वायुसेना के एनुअल-डे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में एयर-चीफ-मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने ये वीडियों जारी किया। इस दौरान भदौरिया ने कहा कि इस साल वायुसेना ने कई महत्वपूर्ण मिशन पर कामयाबी हासिल की है, जिसमें बालाकोट एयरस्ट्राइक भी एक है। उन्होंने कहा कि राफेल और S-400 एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम वायुसेना की ताकत को बढ़ाने का काम करेंगे।



वहीं एयर-चीफ-मार्शल भदौरिया ने ये भी कहा कि 27 फरवरी को श्रीनगर में क्रैश हुआ Mi-17 चौपर भारतीय वायु सेना की मिसाइल से ही क्रैश हुआ था। इस पर जांच पूरी हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इस मामले में भारतीय वायुसेना अपनी गलती स्वीकार करती है और आगे से ऐसी गलती नहीं दोहराई जाएगी। वहीं इस मामले में वायुसेना के 2 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

एयर-चीफ-मार्शल भदौरिया से जब पूछा गया कि क्या बालाकोट जैसी अन्य एयर स्ट्राइक भी निकट भविष्य में की जा सकती हैं तो उन्होंने कहा कि अगर भारतीय सरहद पर हमला किया जाएगा तो वायुसेना सरकार की अनुमति से उसका बदला लेगी। वहीं पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा हमले की साजिशें करने को लेकर उन्होंने कहा कि ये एक नया खतरा बन गया है। जिससे बचाव के इंतेजाम किए जा रहे हैं।