बस्ती : बीजेपी नेता की हत्या पर भड़के समर्थक, रोडवेज पुलिस चौकी में लगाई आग, कई बसों में तोड़फोड़

बस्ती. उत्तर प्रदेश के बस्ती (Basti) जिले में बुधवार को बीजेपी नेता (BJP Leader) और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कबीर तिवारी को दिनदहाड़े बदमाशों ने गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. उधर कबीर की हत्या के विरोध में उनके समर्थक उग्र हो गए. इसके बाद पूरे शहर में कई जगह जमकर तोड़फोड़ की गई. उपद्रवियों ने इस दौरान कई रोडवेज बसों को अपना निशाना बनाया. कई बसों में जमकर तोड़फोड़ की गई. यही नहीं उपद्रवियों ने रोडवस पुलिस चौकी में भी जमकर तोड़फोड़ की और उसकी कुर्सियों, मेज को आग लगा दी. घटना के बाद भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है.

बता दें गोलीकांड सदर कोतवाली के रंजीत चौराहे पर हुआ. गोली लगने के बाद कबीर तिवारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें गंभीर हालत में लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया. लेकिन लखनऊ ले जाते समय रास्ते में ही कबीर ने दम तोड़ दिया.



उधर कानपुर (Kanpur) में दिनदहाड़े एक युवा कांग्रेस नेता (Youth Congress Leader) की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी गई. ये वारदात चकेरी थाना क्षेत्र के ग्रेटर कैलाश इलाके की है. हत्या का आरोपी रवि यादव पुलिसकर्मी का बेटा बताया जा रहा है. वारदात के बाद से वो फरार है. कहा जा रहा है कि आरोपी ने लाइसेंसी रायफल से युवक को गोली मारी. पुलिस को मिली शुरुआती जानकारी के अनुसार रवि यादव के पिता यशवंत यादव उन्नाव के हसनगंज थाने में चालक पद पर तैनात हैं. उन्होंने घर पर टीनशेड लगाने के लिए प्रशांत नाम के शख्स के पिता को 80 हजार रुपए का ठेका दिया था. मामले में 50 हजार रुपये एडवांस दिए जाने की भी बात सामने आई है. आरोप है कि काम नहीं होने पर रवि यादव ने बुधवार को प्रशांत को पकड़कर घर में बंधक बना लिया.
google.com, pub-4482391974038325, DIRECT, f08c47fec0942fa0