प्रो कबड्डी लीग का सातवां सीजन 20 जुलाई से शुरु होगा

दिल्ली, प्रो कबड्डी लीग (PCL 2019) की शुरुआत 20 जुलाई को होने जी रही है। ये इस लीग का 7वां सीजन होगा। प्रो कबड्डी लीग का फाइनल मुकाबला 19 अक्टूबर को खेला जाएगा। आपको बता दें कि पटना पाइरेट्स इस लीग की हॉट फेवरेट टीम है। पटना पाइरेट्स ने तीन बार प्रो कबड्डी लीग का खिताब अपने नाम किया है। इसके अलावा जयपुर पिंक पैंथर्स, यू मुंबा और बेंगलुरु बुल्स की टीमें एक-एक बार खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के लिए हुई नीलामी में 2 खिलाड़ी 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम में बिकें हैं। ये नीलामी इसी साल अप्रैल में हुई थी। हालांकि पिछले सीजन में 6 खिलाड़ी एक करोड़ रुपए से ज्यादा में बिके थे। इस साल सिद्धार्थ देसाई को तमिल थलाइवाज ने 1.45 करोड़ रुपए में खरीदा। तो वहीं नितिन तोमर को पुनेरी पल्टन ने 1 करोड़ 20 लाख रुपए में टीम का हिस्सा बनाया।

प्रो कबड्डी लीग के 7वें सीजन के सभी मैच अब नए समय के अनुसार कराए जाएंगे। प्रो कबड्डी लीग 2019 की शुरुआत तेलुगू टाइटंस और यू मुंबा टीमों के बीच होने वोले मुकाबले से शुरू होगी। प्रो कबड्डी लीग-7 के सभी टीमों के प्रबंधकों ने सभी टीमों मैच शेड्यूल जारी कर दिए हैं।

प्रो कबड्डी लीग के छठे सीजन के सबसे महंगे रहे मोनू गोयत। मोनू इस बार 93 लाख रुपए में बिके हैं और इस सीजन के चौथे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। मोनू को पिछले सीजन में हरियाणा स्टीलर्स ने 1 करोड़ 51 लाख रुपए में खरीदा था, लेकिन खराब प्रदर्शन के बाद टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया और इस साल नीलामी में यूपी योद्धा ने खरीदा है।



प्रो कबड्डी लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी

1. सिद्धार्थ देसाई : 1.45 करोड़ रुपए (तमिल थलाइवाज)
2. नितिन तोमर : 1.20 करोड़ रुपए (पुनेरी पल्टन)
3. राहुल चौधरी : 94 लाख रुपए (तमिल थलाइवाज)
4. मोनू गोयत : 93 लाख रुपए (यूपी योद्धा)
5. संदीप नरवाल : 89 लाख रुपए (यू मुंबा)