नागपुर : पुरूष ने दो बच्चों को दिया जन्म, तस्वीरें देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

दिल्ली, आपने महिलाओं (Women) को गर्भवती (Pregnant) होते तो देखा ही होगा मगर क्या आपने एक पुरूष को गर्भवती होते देखा है। वैसे तो महिलाओं का गर्भवती (Pregnant) होना जीवन का एक नियम है, लेकिन अगर एक पुरूष ही गर्भवती (Pregnant) हो जाए तो सुनने में काफी अजीब लगता है, लेकिन ये बात सच है…

दरअसल, नागपुर (Nagpur) से ऐसे ही एक हिला देने वाली घटना सामने आई है जिसने सबको हैरान कर दिया है। आपको बता दें कि, नागपुर (Nagpur) के रहने वाले संजू भगत (Sanju Bhagat) ने दो मृत बच्चों को जन्म दिया है। 36 साल से संजू भगत (Sanju Bhagat) अपने बढ़ते हुए पेट और सांस फूलने की समस्या से अधिकतर समय परेशान रहते थे जिसकी वजह से उनके पेंट में बहुत अधिक दर्द (Pain) होता था। धीरे-धीरे उनका ये पेंट बढ़ने लगा जिससे संजू भगत (Sanju Bhagat) काफी परेशान हो गए।



अपनी इस परेशानी का हल निकालने वे डॉक्टर (Doctor) के पास गए जहां डॉक्टरों ने उनका परीक्षण (Test) किया। परीक्षण करने के बाद डॉक्टरों को लगा की उनके पेट में ट्यूमर (Tumor) हैं जिसके बाद जब डॉक्टरों की टीम ने उनका ऑपरेशन (Operation) किया तो उनके होश ही उड़ गए। यहां डॉक्टरों की टीम (Doctor’s Team) ने देखा की संजू भगत (Sanju Bhagat) के पेट से दो भ्रूण मृत बच्चों (Embryos dead children) ने जन्म लिया है।

जब डॉक्टरों की टीम (Doctor’s Team) ने उनकी पूरी तरह से जांच की तो पता चला की संजू भगत (Sanju Bhagat) के जन्म से ही ये दोनों भ्रूण बच्चे उनके पेट में पल रहे थे। इसी की वजह से उनके पेट का आकार बढ़ने लगा था। फिलहाल, डॉक्टरों की टीम ने संजू के पेट से मृत भ्रूण बच्चों को बाहर निकाल कर उनका ऑपरेशन कर दिया है जिसके बाद अब वो ठीक है।