कॉन्सटेबल के लिए हो रही है बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

KSP Recruitment Notification 2019: पुलिस की नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए जरूरी सूचना है। कर्नाटक पुलिस, कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती कर रही है। इसके लिए कुल 3026 वैकेंसी निकाली गई है। जिसके जरिए सिविल कॉन्सटेबल और डीएआर कॉन्सटेबल की भर्ती की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की आखिरी तारीख़ 17 अक्टूबर है, ऐसे में उम्मीदवार इससे पहले निर्धारित प्रारूप के तहत अप्लाई कर सकते हैं।

बता दें कि कुल 3026 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। जिनमें 2013 पद सिविल कॉन्सटेबल के लिए और 1028 पद ऑर्म पुलिस कॉन्सटेबल के लिए है। इन सभी पदों पर आवेदन पूरी तहर से ऑनलाइन है। इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 250 रुपए फीस जमा करनी होगी। हालांकि, आरक्षित वर्ग के लिए सिर्फ 100 रुपए ही फीस है।

कुल पद- 3026

सिविल कॉन्सटेबल – 2013

ऑर्म पुलिस कॉन्सटेबल – 1028



महत्वपूर्ण तारीख़

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआती तारीख- 27 सितंबर, 2019

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 17 अक्टूबर, 2019

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए। इसके लिए कुछ बोर्ड भी निर्धारित किए गए हैं। इस विषय में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की उम्र 19 से 30 साल के बीच में होनी चाहिए। इस मामले में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियम के मुताबिक छूट मिलेगी।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को दो चरण से होकर गुजराना होगा। सबसे पहले उम्मीदवार को लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके बाद फ़िजिकल टेस्ट देना होगा। इन परिक्षाओं में प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा।