उबर में सफर करने वालों को मिलेगा 5 लाख रुपए तक का बीमा

दिल्ली, ऑनलाइन कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबर ने बुधवार को बिना किसी अतिरिक्त कीमत के राइडर बीमा प्रोग्राम की घोषणा की है। यह इंश्योरेंस प्रोग्राम उबर कैब से सफर करने वाले यात्रियों के लिए है। इसे जनरल इंश्योरेंस कंपनी टाटा एआईजी और भारती एक्सा के साथ साझेदारी कर पेश किया है।


यात्रियों को मिलेगा 5 लाख तक का बीमा
ऑपरेशन हैड (राइड्स) इंडिया एंड साउथ एशिया पवन वैष के मुताबिक, राइड के दौरान यात्री की दुर्घटनावश मृत्यु एवं स्थायी विकलांगता पर कंपनी 5 लाख रुपए देगी। इस प्रोग्राम के तहत कंपनी अस्पताल में भर्ती होने के लिए यात्री को 2 लाख रुपए तक का कवर और 50,000 रुपए तक का आउटपेशेंट कवर प्रदान करेगी। इस कवर के लिए ग्राहकों से कुछ भी शुल्क नहीं लिया जाएगा। राइड शुरू होने से लेकर खत्म होने तक बीमा मान्य रहेगा। पवन वैष के मुताबिक, यह सेवा उबर कैब, ऑटो के साथ-साथ मोटो राइड पर भी लागू है।

उबर की 24 घंटे हेल्पलाइन सेवा
हाल ही में उबर ने अपने यात्रियों की सुरक्षा के लिए 24 घंटे सातों दिन काम करने वाली हेल्पलाइन लॉन्च की थी। यह एक ऐप बेस्ड हेल्पलाइन है और यात्री किसी भी आपात स्थिति में कॉल करके मदद मांग सकते हैं। यह हेल्पलाइन पूरे देश में काम करेगी। यात्रियों को हेल्पलाइन पर कॉल करने के लिए बस उबर ऐप पर बस एक बटन स्वाइप करके कॉल कर सकते हैं।